Hindustan News Today

Jadavpur University: ‘वह बिल्कुल निर्दोष है’, जादवपुर मामले में गिरफ्तार आसिफ अजमल की मां अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद रो पड़ीं

Jadavpur University: जादवपुर के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप की मौत पर इस समय पूरा राज्य नजर रख रहा है। पूरे प्रदेश में एक सपने के मरने का गम है। आरोपी के साथ-साथ अब पूरा जादवपुर विश्वविद्यालय (Jadavpur University) आरोपी है। आम लोग आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। लेकिन आरोपी का परिवार इस बारे में क्या कहता है?

संयोग से, स्वप्नदीप की मौत के मामले में पुलिस पहले ही 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इन्हीं में से एक हैं आसनसोल के बेटे मोहम्मद आसिफ अजमल. वह जादवपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष का छात्र है। उनकी गिरफ्तारी की खबर सुनकर उनके माता-पिता सदमे में थे. उसकी मां ने दावा किया, “मेरा बेटा बहुत मासूम है, वह कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता, वह आसनसोल में जिससे चाहे पूछ सकता है।”

Jadavpur University: ‘वह बिल्कुल निर्दोष है’, जादवपुर मामले में गिरफ्तार आसिफ अजमल की मां अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद रो पड़ीं

इस संबंध में आरोपी के पिता का कहना है कि कल रात 10 से 11 बजे के बीच उनकी अपने बेटे से बात हुई थी। बाद में पता चला कि बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। मालूम हो कि आसिफा कुल 4 भाई-बहन हैं। उसकी इकलौती बहन की शादी हो चुकी है। उनके पिता ने बड़ी कठिनाई से अपने तीनों भाइयों को पढ़ाई करायी। और कुछ दिनों बाद जादवपुर में कैंपसिंग होने वाली थी। लेकिन उससे पहले ही आसिफ का नाम इतनी क्रूर घटना में शामिल हो गया था।

इस संबंध में आसिफ के पिता ने कहा, ”हमें उस घटना के बारे में कुछ नहीं पता था, बहन ने बताया। लड़की ने कहा, आसिफ की तबीयत ठीक नहीं है, उसे घर बुला लो। हमने आसिफ से कहा कि मां की तबीयत ठीक नहीं है, घर आ जाओ। वह अपनी माँ से मिलने घर आता है। वह रात को खाता है और सोता है। मैंने उससे 2 दिन बाद चले जाने को कहा, लेकिन वह नहीं माना, अगले दिन चला गया। आसिफ के पिता ने दावा किया कि उन्होंने स्वप्नदीप के बारे में कुछ नहीं कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि कल रात भी 10:00 से 11:00 बजे के बीच उनकी अपने बेटे से बात हुई थी। इस बीच, आसिफ की मां ने कहा, ‘मेरे बेटे ने हमेशा सभी की मदद की है। उन्होंने पुलिस से यह भी कहा, आप जो जानना चाहते हैं मैं आपको वह सब कुछ बताऊंगा। मेरा बेटा बहुत ईमानदार है. आसनसोल में किसी से भी पूछो, मुझसे नहीं, लड़का बहुत सीधा-सादा और ईमानदार है। वह भूलकर भी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहेगा। फिलहाल, वे एक वकील से बात करने का दावा करते हैं। खबर है कि उन्होंने कोलकाता आने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

Jadavpur University

इसी बीच असित सरदार की मां ने भी यही बात कही। दक्षिण 24 परगना के कुलतली का यह बेटा स्वप्नदीप की मौत के तुरंत बाद घर लौट आया। कल शाम को घर लौटा। फिर देर रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि राज्य के आम लोग परिवार की इस टिप्पणी को सुनकर सहानुभूति जताने से कतरा रहे हैं। नेटिज़न्स की मांग है कि दोषी पाए जाने पर सभी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। कुछ ऐसा ही बयान स्वप्नदीप के बेबस माता-पिता का।

आगे पढ़े :

Share
Exit mobile version