Hindustan News Today

Jadavpur University Student Death: स्वप्नदीप की मौत में नया मोड़! इस बार हत्या का मामला पुलिस का है

Jadavpur University Student Death: जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की मौत से जुड़े कई रहस्य! रैगिंग या कुछ और. पुलिस जवाब तलाश रही है। इस बीच पुलिस ने स्वप्नदीप कुंडू की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

Jadavpur University Student Death: स्वप्नदीप की मौत में नया मोड़! इस बार हत्या का मामला पुलिस का है

Jadavpur University Student Death

कोलकाता पुलिस ने धारा 34 और 302 यानी हत्या की धारा जोड़कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का मानना ​​है कि जल्द ही इस संबंध में वास्तविक जानकारी सामने आ जाएगी। जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के छात्र की मौत से राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया। घटना में विश्वविद्यालय प्रशासन की भूमिका सवालों के घेरे में है।

ऐसे में घटना के बाद से लालबाजार के होमिसाइड ब्रांच के अधिकारी सक्रिय हैं। घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को हॉस्टल के बाकी छात्रों से बात की. यहां तक ​​कि स्वप्नदीप कुंडू ने अपने दोस्तों से भी बातचीत की है। इसके अलावा पुलिस ने यूनिवर्सिटी के एंटी रैगिंग सेल के अधिकारियों से भी बात की।

उधर, जांच टीम ने नादिया जाकर परिवार वालों से बात की। वहां अपने दोस्तों से बातचीत कर भी उन्होंने रहस्य की तह तक जाने की कोशिश की। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच में पुलिस को रैगिंग की कोई जानकारी नहीं मिली है। हालाँकि, जांचकर्ता अभी इस मामले पर टिप्पणी करने से हिचक रहे हैं।

उधर, घटना के तुरंत बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस जादवपुर हॉस्टल पहुंचे, स्थिति की जाँच करें। विश्वविद्यालय के कुलपति से बात हुई। आचार्य सीवी आनंद बोस ने भी मृतक के परिवार से बात की है। राज्यपाल ने मृतक के परिवार को घटना में उचित कार्रवाई करने को कहा।

उधर, घटना के बाद राज्यपाल ने जादवपुर के प्रोफेसरों को शुक्रवार को राजभवन बुलाया। बताया जा रहा है कि जादवपुर के हालात पर आम चर्चा हुई है। सूत्रों के मुताबिक, जादवपुर की इस घटना पर राज्यपाल एक जांच कमेटी बना सकते हैं।

दूसरी ओर, जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र स्वप्नद्वीप की मौत के मामले में विश्वविद्यालय अधिकारियों ने एक जांच समिति का गठन किया है। इस कमेटी का अध्यक्ष डीन ऑफ साइंस सुबिनय चक्रवर्ती को बनाया गया है। इस समिति में कुल आठ सदस्य हैं। और इस कमेटी के गठन के बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की।

इतना ही नहीं उन्होंने घटना स्थल का दौरा भी किया। उधर, बीजेपी नेता शंकू देव पांडा ने केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।

आगे पढ़े :

Share
Exit mobile version