Hindustan News Today

Jadavpur university student death: “हां, मैं हूं…”, आरोपी का विस्फोटक कबूलनामा! जादवपुर मामले में चौंकाने वाली जानकारी

Jadavpur university student death: जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के बंगाली ऑनर्स के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की रहस्यमयी मौत (Jadavpur University Scholar डेथ) से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। किसी ने यूनिवर्सिटी का पंडोरा बॉक्स खोल दिया है! स्वप्नदीप के परिवार की शिकायत के आधार पर सबसे पहले सौरव चौधरी नाम के पूर्व को गिरफ्तार किया गया।

जांच के आधार पर दीपशेखर दत्ता (19) और मोनोतोष घोष (20) नाम के दो छात्रों को कल गिरफ्तार किया गया। स्वप्नदीप इसी सुख के घर में रहता था। मनोतोष के अतिथि बनकर रहे। उधर, कल हॉस्टल से बरामद हुई काली डायरी को लेकर और भी असमंजस की स्थिति है। डायरी में मिला एक पत्र और भी रहस्यमय होता जा रहा था। इस बार उस चिट्ठी को लेकर दीपशेखर दत्त का विस्फोटक कबूलनामा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ”पत्र धृत दीपशेखर दत्त ने लिखा था।” पुलिस ने बताया कि लगातार पूछताछ के सामने दीपशेखर ने पहले ही स्वीकार कर लिया था कि पत्र उसने खुद लिखा था। इतना ही नहीं बल्कि उस डायरी के पन्नों पर मृत छात्र के नाम का हस्ताक्षर भी किया गया है! पुलिस ने ऐसी विस्फोटक जानकारी दी है।

हालाँकि, जांचकर्ता अभी भी इस अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं कि पत्र किसने लिखा या उसका बयान क्या है। किस समय लिखा गया था पत्र! पुलिस ने कहा कि घटना से पहले या बाद में इन सभी मामलों की जांच के लिए विशेषज्ञ की राय ली जाएगी।

Jadavpur university student death

जांचकर्ताओं को पिछले शनिवार को हॉस्टल के कमरे से स्वप्नदीप घोर की एक डायरी मिली थी उस डायरी में लिखे एक पत्र ने नई अटकलें पैदा कर दीं. क्योंकि पूरी लाइन एक तरह से लिखने पर भी तारीख की जगह गलती पकड़ में आ जाती है। दिनांक के स्थान पर दोहरा लेखन। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसे 9 अगस्त की जगह 9 अगस्त कर दिया गया है।

लेकिन, 9 अगस्त की रात छात्रा हॉस्टल की तीसरी मंजिल की बालकनी से गिर गई। वह पुरुष छात्रावास के नीचे नग्न और लहूलुहान पाया गया। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद गुरुवार को स्वप्नदीप की अस्पताल में मौत हो गई। यहीं पर आरोपी छात्रों द्वारा सबूतों में हेराफेरी करने की कोशिश में पुलिसिया शरारत की गई होगी। जांच चल रही है।

Share
Exit mobile version