Behala Accident: स्कूल जाते समय लॉरी की टक्कर से छात्र की मौत, विरोध में वायलिन जलाया

Behala Accident: शुक्रवार की सुबह पिता अपने बेटे को स्कूल भेजने जा रहे थे। लॉरी की चपेट में आने से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। रहवासियों ने शव पकड़कर प्रदर्शन किया।

Behala Accident:

कोलकाता: सुबह सात बजे दर्दनाक हादसा. खास कोलकाता में लॉरी की चपेट में आने से 5 साल के बच्चे की मौत हो गई। उनके पिता गंभीर रूप से घायल होने के कारण अस्पताल में उपचाराधीन हैं। हादसा बेहाला चौराहे के पास बारिशा स्कूल के सामने हुआ। स्थानीय सूत्रों के अनुसार दूसरी कक्षा का छात्र स्कूल में परीक्षा देने जा रहा था। रास्ते में बच्चे को लापरवाह रफ्तार का शिकार होना पड़ा. घटना के आधार पर वायलिन ने व्यावहारिक रूप से युद्ध के मैदान का रूप ले लिया है। डायमंड हार्बर रोड समेत आसपास की सभी सड़कें बंद हैं। एक के बाद एक पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी गई। उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

बेहाला चौरास्ता जैसे महत्वपूर्ण इलाके में इस तरह की दुर्घटना के लिए स्थानीय निवासी पुलिस पर उंगली उठा रहे हैं। घटना के बाद शुक्रवार की सुबह इलाके के लोग और बारिशा स्कूल के छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल के सामने उग्र अंदाज में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे यह सवाल उठाकर स्कूल के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं कि छात्रों की सुरक्षा कहां है। उनकी शिकायत है कि उस सड़क पर यातायात नियमों का पालन नहीं होता, पुलिस उस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। वे पुलिस पर पैसे लेने के विस्फोटक आरोप भी लगा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि लॉरी उस सड़क से तेजी से भागी क्योंकि पुलिस ने पैसे लिए थे। आरोप है कि आज की घटना उसी की देन है। उनका सवाल है कि हमारे बच्चों की सुरक्षा कहां है? उनका कहना है कि ऐसी घटनाएं एक नहीं बल्कि एक बार हो रही हैं, लेकिन इसके बावजूद पुलिस प्रशासन होश में नहीं आ रहा है।

जब पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर ईंटें फेंकीं। पहले पुलिस वैन और फिर बाइक में आग लगाई, बस में तोड़फोड़ की गई। उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस लाठीचार्ज कर रही है. रैफ को हटा दिया गया है। आंसू गैस के गोले दागने के बाद भी पुलिस प्रदर्शन पर काबू नहीं पा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहले ही मौके पर पहुंच चुके हैं।

आगे पढ़े :

Share

One thought on “Behala Accident: स्कूल जाते समय लॉरी की टक्कर से छात्र की मौत, विरोध में वायलिन जलाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *