Zomato: स्विगी के बाद अब जोमैटो भी शुरू कर रहा है प्लेटफॉर्म फीस

Zomato: जोमैटो ने स्विगी की तरह ग्राहकों से प्लेटफॉर्म फीस वसूलना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी यह प्लेटफॉर्म शुल्क कुछ ही यूजर्स से वसूला जा रहा है।

नई दिल्ली: स्विगी-ज़ोमैटो जैसे फूड डिलीवरी ऐप से खाना ऑर्डर करना महंगा पड़ने वाला है। जोमैटो भी इस बार स्विगी की राह पर चलने वाली है। जोमैटो ने स्विगी की तरह ग्राहकों से प्लेटफॉर्म फीस वसूलना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी यह प्लेटफॉर्म शुल्क कुछ ही यूजर्स से वसूला जा रहा है। और अब तक, ज़ोमैटो के सहयोगी प्लेटफ़ॉर्म, ब्लिंकिट, एक अन्य लोकप्रिय फूड डिलीवरी ऐप ने प्लेटफ़ॉर्म शुल्क पेश नहीं किया है। जानिए स्विगी और जोमैटो पर हर ऑर्डर पर आपको कितना प्लेटफॉर्म शुल्क देना होगा।

Zomato: स्विगी के बाद अब जोमैटो भी शुरू कर रहा है प्लेटफॉर्म फीस

प्लेटफ़ॉर्म शुल्क लागू करने से स्विगी को मुनाफ़ा

वित्तीय वर्ष 2023-24 मनीकंट्रोल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्विगी की तरह जोमैटो ने भी प्लेटफॉर्म फीस पेश की है। लेकिन अभी प्लेटफॉर्म ने केवल कुछ यूजर्स के लिए ही शुल्क लागू किया है. स्विगी की तरह, ज़ोमैटो प्रति ऑर्डर 2 रुपये का प्लेटफ़ॉर्म शुल्क लेता है। लेकिन अभी ये प्रायोगिक चरण में है। कंपनी ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में यह शुल्क सभी ग्राहकों और सभी ऑर्डर पर लगाया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, यह शुल्क ऑर्डर किए जाने वाले पैसे की राशि पर नहीं लगाया जाएगा, यह तय किया जाएगा। अधिकारियों को उम्मीद है कि पूरी तरह चालू होने पर कंपनी की आय में काफी बढ़ोतरी होगी।

जोमैटो का प्लेटफॉर्म चार्ज कितना है?

मनीकंट्रोल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्विगी की तरह जोमैटो ने भी प्लेटफॉर्म फीस पेश की है। लेकिन अभी प्लेटफॉर्म ने केवल कुछ यूजर्स के लिए ही शुल्क लागू किया है. स्विगी की तरह, ज़ोमैटो प्रति ऑर्डर 2 रुपये का प्लेटफ़ॉर्म शुल्क लेता है। लेकिन अभी ये प्रायोगिक चरण में है. कंपनी ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में यह शुल्क सभी ग्राहकों और सभी ऑर्डर पर लगाया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, यह शुल्क ऑर्डर किए जाने वाले पैसे की राशि पर नहीं लगाया जाएगा, यह तय किया जाएगा। अधिकारियों को उम्मीद है कि पूरी तरह चालू होने पर कंपनी की आय में काफी बढ़ोतरी होगी।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *