Suvendu Adhikari: डीए की केंद्रीय दर, अस्थायी कर्मचारियों के लिए वेतन संरचना बनाने की मांग, विधानसभा में सरब शुवेंदु अधिकारी

Suvendu Adhikari: राज्य सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते या डीए को लेकर लगातार परेशान किया जा रहा है। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी मंगलवार को विधानसभा में डीए में शामिल हुए।

बकाया महंगाई भत्ता, केंद्रीय दर पर डीए समेत विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी कर्मियों का संयुक्त मंच लंबे समय से आंदोलन कर रहा है। उस स्थिति में भी शुवेंदु उनका समर्थन करने के लिए एक तरफ खड़े नजर आए थे। हालाँकि, पिछले मार्च में विधानसभा में खड़े होकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा था, “सीपीएम शासन के दौरान, सभी डीए लंबित थे। हम डीए दे रहे हैं 99%+6% डीए दिया। हो सकता है कि मैं अर्थशास्त्र का विशेषज्ञ न होऊं। लेकिन 3%+3% DA की घोषणा की गई। उसके बाद तुम्हें और क्या चाहिए?”

Suvendu Adhikari: डीए की केंद्रीय दर, अस्थायी कर्मचारियों के लिए वेतन संरचना बनाने की मांग, विधानसभा में सरब शुवेंदु अधिकारी

Suvendu Adhikari

इस बार के विधानसभा सत्र में भी विपक्षी दल के नेता ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्रीय दर पर महंगाई भत्ता देने की मांग उठाई। उन्होंने समान काम के लिए समान वेतन के साथ-साथ अस्थायी कर्मचारियों के लिए वेतन संरचना बनाने की मांग की।

इसके अलावा विपक्षी नेता ने शिकायत करते हुए कहा, ”जिन लोगों को पश्चिम बंगाल सरकार से वेतन और पेंशन मिलती है, वे बेहद संकट में हैं। वे सरकार की मनमानी को स्वीकार करते हैं। मैंने विधानसभा में केंद्रीय दर पर वेतन और महंगाई भत्ते की मांग की है। वह मुझे महँगा भत्ता ही नहीं कहने देंगे। मैंने कहा है कि इस सरकार के कार्यकाल में संविदा कर्मियों को खाना नहीं मिल रहा है।”

उन्होंने भर्ती को लेकर शिकायत करते हुए कहा, ”बंगाल में 6 लाख पद खत्म कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने भर्ती बोर्ड पर रोक लगा दी है। 30 लाख पदों पर नियुक्ति नहीं. बंगाल में 2 करोड़ बेरोजगारों की चीख सुनाई दे रही है।”

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *