सब्र का बांध खत्म, जादवपुर मामले पर आखिरकार सौरभ ने खोला मुंह! उन्होंने रैगिंग को लेकर सख्त टिप्पणी की

Sourav Ganguly: जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) के प्रथम वर्ष के बंगाली ऑनर्स के छात्र स्वप्नदीप कुंडू (Swapnadeep Kundu) की रहस्यमयी मौत (Jadavpur University Student Death) से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। इस मौके पर कई लोगों ने यूनिवर्सिटी के माहौल को लेकर अपनी-अपनी राय रखनी शुरू कर दी है। रैगिंग की थ्योरी या बड़ी साजिश! हालांकि छात्र की मौत के कारण को लेकर कुछ सवालों के जवाब मिल चुके हैं, लेकिन अभी भी काफी भ्रम है। सौरव चौधरी, दीपशेखर दत्ता, मोनोतोष घोष के बाद पुलिस ने कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

फिलहाल आरोपियों से लगातार पूछताछ चल रही है और हर मिनट कोई न कोई नई अपडेट आ रही है। इस बीच कई लोगों ने जादवपुर के छात्र की मौत का रहस्य सुलझाने के लिए एनआईए या सीबीआई (NIA-CBI) जांच की मांग उठाई है। यह स्थिति कितनी महत्वपूर्ण है यह आज एक और तरीके से साबित हो गया है। अब पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गंगोपाध्याय ने छात्र की रहस्यमयी मौत के बारे में खुलासा किया है।

आम तौर पर सौरव गांगुली विवादास्पद मुद्दों से कुछ सौ फीट दूर रहते हैं। उनके हर राजनीतिक दल से बहुत अच्छे संबंध हैं। कई लोग उनके इस स्वभाव के लिए उनकी आलोचना करते हैं तो कई लोग इसे उनका विशेष गुण बताते हैं। लेकिन इस भयानक और चौंकाने वाली घटना पर सौरभ अपनी प्रतिक्रिया देना नहीं भूले।

एक लोकप्रिय समाचार एजेंसी के वीडियो में सौरव कहते नजर आ रहे हैं, ”घटना बेहद चौंकाने वाली है और मैं दुखी हूं। यह एक शैक्षणिक संस्थान है। उन्हें स्थिति को सख्ती से संभालना होगा।” सौरव के भाषण का वीडियो रिपोर्ट के अगले भाग में प्रस्तुत किया गया है।

Sourav Ganguly:

Kolkata: On the Jadavpur University student death case, former Indian cricket team captain Sourav Ganguly says, “These are places for studying. Has to be very strict. They need strict laws…That should be the main focus.”

— ANI (@ANI) August 18, 2023

बात यहीं ख़त्म नहीं होती। पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी नहीं बताया कि रैगिंग एक सामाजिक बुराई है और इससे निपटने के लिए नए और सख्त कानूनों की जरूरत है। उनके चेहरे को देखने और उनकी आवाज सुनने से ही पता चलता है कि ऐसी घटनाओं से वह कितना परेशान हैं। हालांकि, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष इस मामले में दोषियों के बारे में विस्तार से क्या सोचते हैं, इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *