चिंता न करें, विश्व कप से पहले ही पंत ने लगाने शुरू कर दिए छक्के! वह वीडियो देखें

Rishabh Pant: रिषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कितने सालों से एक घातक कार दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। पैर और पीठ में गंभीर चोट लगने के कारण क्रिकेटर को लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रखा गया था। इलाज से वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे थे। आख़िरकार वह फिर से मैदान पर बल्ले के साथ नज़र आए।

रिशोव कब पूरी तरह से ठीक होकर मैदान पर वापसी करेंगे, इस पर अभी तक कोई निश्चित अपडेट नहीं है। लेकिन हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं. वह बल्ले से बहुत अच्छे हैं।

@RishabhPant17 back in the ground 😍😍 #rishabhpant pic.twitter.com/M0r1tq9tzl

— Md Israque Ahamed (@IsraqueAhamed) August 16, 2023

Rishabh Pant

Rishabh Pant:

वीडियो रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। भगवान का शुक्र है कि इतने बड़े हादसे के बाद भी वह मैदान पर वापसी की कोशिश कर पा रहे हैं। लेकिन ये बात किसी को नहीं पता कि वो वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाएंगे। हो सकता है कि वह अगले साल के पहले कुछ महीनों को छोड़कर पेशेवर क्रिकेट मंच पर वापस आ जाएं।

कार दुर्घटना से पहले ऋषभ पंत भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन वह टेस्ट प्रारूप में अपरिहार्य थे। उन्होंने भारत को असंभव परिस्थितियों में भी कई मैच जिताए हैं। उन बातों को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट फैंस उन्हें लेकर काफी चिंतित थे। मदद की है और वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में धीरे-धीरे पुनर्वास के साथ ठीक होने की राह पर है।

हालाँकि, उनकी अनुपस्थिति में, भारतीय टीम ने टेस्ट टीम में दो विकेटकीपरों को अनुमति दी। पहले हैं श्रीकर भरत जिनकी कीपिंग अच्छी है लेकिन बल्लेबाजी में वह कोई छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। दूसरे हैं इशान किशन जो लंबे समय से सीमित ओवर क्रिकेट से जुड़े हुए हैं लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज के पिछले दौरे के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में मौका मिला। मौका मिलने पर उन्होंने दूसरे टेस्ट में रिशोव पंथ की तरह आक्रामक बल्लेबाजी की। अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया। हालांकि, इस बात पर बड़ा सवालिया निशान है कि क्या वह इसे लगातार बरकरार रख पाएंगे।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *