चंद्रयान के बाद टीवी स्क्रीन पर मोदी का चेहरा आते ही चिल्लाईं धोनी की बेटी जीवा! संक्रामक वीडियो

Narendra Modi: 23 अगस्त 2023 यह दिन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान के इतिहास में बहुत यादगार दिन है। क्योंकि आज भारत के चंद्रयान ने बहुत कम लागत में लंबी दूरी तय करके चंद्रमा पर उतरने का सपना सच कर दिया है। पूरे देश की तरह पूरी भारतीय क्रिकेट टीम ने भी चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग देखी। डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली।

बारिश के दौरान जशप्रीत बुमराह ने चंद्रयान की चंद्रमा पर लैंडिंग का लाइव कवरेज देखा और पूरी भारतीय क्रिकेट टीम एक आम देशवासी की तरह स्क्रीन पर नजरें जमाए रही। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें भारतीय क्रिकेटर इस ऐतिहासिक पल के बाद जश्न मनाते दिख रहे हैं। इसके बाद भारत के पूर्व और मौजूदा सितारों ने इसरो वैज्ञानिकों को बधाई दी।

Narendra Modi:

Narendra Modi

इसके अलावा, चंद्रयान-3 के चंद्रमा की सतह पर उतरने पर महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा की प्रतिक्रिया का एक मार्मिक वीडियो वायरल हुआ। हालांकि, वीडियो में दिख रहा है कि चंद्रयान नहीं बल्कि भारत का झंडा लहराता देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी उत्साहित हो गए और जोर-जोर से तालियां बजाने लगे।

तत्कालीन बीसीसीआई सचिव जय शाह, महान सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और खिलाड़ियों और प्रशासकों, अतीत और वर्तमान के स्टार क्रिकेटरों सहित अन्य गणमान्य लोगों ने देशवासियों और अथक परिश्रम करने वाले वैज्ञानिकों को बधाई दी।

2019 में भारत के लोगों को बहुत निराशा हुई जब चंद्रयान 2 देश से जुड़ने के बाद चंद्रमा की धरती पर उतरने में असफल रहा। इस साल विश्व कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ कड़ी टक्कर के बाद हार का भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को काफी दुख हुआ था। इसरो 2023 तक अपनी नाकामी को भुलाने में कामयाब रहा है. क्या भारत?

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *