Mohun Bagan got off to a good start in Durand by thrashing the Bangladesh Army team: डुरंड में मोहन बागान ने बांग्लादेश आर्मी टीम को हराकर अच्छी शुरुआत की

Mohun Bagan got off to a good start in Durand by thrashing the Bangladesh Army team: मोहन बागान सुपर जाइंट्स 5 (कोलासो, मनवीर, हामटे, नासिरी, मेहती हसन आत्महत्या)

बांग्लादेश सेना फुटबॉल टीम 0

मोहन बागान सुपर जाइंट्स ने विपक्षी टीम को 5-0 से हराकर डूरंड कप में अच्छी शुरुआत की। गुरुवार शाम को युवा भारती स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 123वें डूरंड कप के उद्घाटन मैच में मोहन बागान का सामना बांग्लादेश आर्मी फुटबॉल टीम से हुआ। मैच के पहले हाफ में ग्रीन और मैरून ने 3-0 से बढ़त बना ली। लिस्टन कोलासो, मनवीर सिंह, लालरिनलियाना हामटे और कियान नासिरी ने एक-एक गोल किया। एक लक्ष्य है आत्महत्या।

इंडिपेंडेंस कप जीतने के बाद बांग्लादेश आर्मी की टीम काफी आत्मविश्वास के साथ डूरंड कप में खेलने उतरी। लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ही मोहन बागान ने उस आत्मविश्वास को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. शुरुआत में वे बांग्लादेश आर्मी टीम के साथ कुछ ज्यादा ही अच्छा खेल रहे थे। लेकिन जैसे ही उन्हें पहला गोल मिला, वे प्रतिद्वंद्वी की गर्दन पर बैठ गए और अंततः उन्हें हरा दिया।

पहले हाफ में बागान 3-0 से आगे थी

मोहन बागान रिजर्व टीम के कोच तखल रे कोचिंग- मेरिनर्स इस दिन खेलने आए थे. सीनियर और जूनियर के मिश्रण में, इस दिन टीम को उतारना एक वास्तविक निर्णय है। और मैच के नतीजे से साबित होता है कि उनका प्रयोग सफल रहा।

पहले हाफ के 14वें मिनट में बागान को एक गोल मिला. कोलासो को प्रतिद्वंद्वी के बॉक्स में एक स्क्वायर पास मिला। उन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की. मोहन बागान 1-0 से आगे. इसके बाद बागान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार हमले. इसका नतीजा भी मैच के 28वें मिनट में मिल गया. बांग्लादेश की टीम ने लालरिनलियाना हामटे को चुनौती देते हुए पेनल्टी दे दी. मनवीर का शॉट उनके गोल में जा लगा।

Mohun Bagan got off to a good start in Durand by thrashing the Bangladesh Army team

2-0 से बढ़त के बाद मैच की लय पूरी तरह से मोहन बागान पर आ गई. ब्रेक से ठीक पहले कोलासो ने विपक्षी डिफेंडरों को छकाते हुए शानदार मूव बनाया। बॉक्स में सुहैल भट्ट की ओर केन्द्रित। सुहैल ने गेंद को प्रतिद्वंद्वी के गोलकीपर के सिर के ऊपर से उड़ा दिया। हालांकि आखिरी वक्त पर गेंद बांग्लादेश टीम के डिफेंडर मेहदी हसन के पैर से टकरा गई. नतीजा यह हुआ कि रेफरी ने इसे आत्मघाती गोल करार दे दिया।

दूसरे हाफ में दो और गोल

ग्रीन-मैरून ने दूसरे हाफ की शुरुआत 3-0 की बढ़त के साथ की। हालांकि, पहले हाफ के अतिरिक्त समय में दूसरा पीला कार्ड देखने के बाद बांग्लादेश आर्मी टीम के मिजानुर रहमान मैदान से बाहर चले गए। परिणामस्वरूप, वे दूसरे हाफ में 10 पुरुषों के साथ खेले। बागान ने इसका फायदा उठाया और 2 गोल और किये।

मैच के 58वें मिनट में हामटे ने कोलासो की फ्री-किक पर गोल करके बागान प्रशंसकों को खुश कर दिया। कियान नासिरी एक विकल्प के रूप में आए क्योंकि सुहैल पहले से ही चिलचिलाती गर्मी में अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। और बगीचे को भी इसके सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। मैच के 89वें मिनट में नासिरी ने बागान के लिए पांचवां गोल किया और बांग्लादेश आर्मी टीम के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी।

मोहन बागान सुपर जाइंट्स का दूसरा मैच 7 अगस्त, सोमवार को. आज किशोर भारती स्टेडियम में उनका मुकाबला राउंडग्लास पंजाब एफसी से होगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मेरिनर्स डूरंड कप की शुरुआत में बड़ी जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त आश्वस्त होंगे।

Mohun Bagan got off to a good start in Durand

मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

इस दिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवा भारती स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में डूरंड कप का उद्घाटन किया. इस अवसर पर राज्य के खेल मंत्री अरूप विश्वास और शीर्ष सैन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने गेंद को किक मारकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. मैच शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भारत के विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये।

उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं पिछली बार भी आया था. डूरंड पारंपरिक टूर्नामेंट. सेना हमारी सरकार के सहयोग से इस टूर्नामेंट का आयोजन करती है। इस बार विदेशी टीमें भी खेलने आई हैं. जब से वह बंगाली गाना लोकप्रिय हुआ है, आप सभी खेलों में सर्वश्रेष्ठ बंगाली फुटबॉल खिलाड़ी हैं। मैं शायद डर्बी नहीं आ पाऊंगा। भाग लेने वाली टीमों को शुभकामनाएँ।”

आगे पढ़े :

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *