“मैंने अपने जीवन में कभी किसी से एक कप चाय नहीं पी, यहां तक ​​कि वे परेशान करने वाले भी हैं” ममता ने कहा

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सोमवार को कोलकाता के ढांढन्या स्टेडियम में एक निजी सीमेंट फैक्ट्री के उद्घाटन में शामिल हुईं। वहीं खड़े होकर तृणमूल सुप्रीमो ने केंद्रीय एजेंसी (Central Agency) की अतिसक्रियता की बात कही। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों को चेताया। ममता ने शिकायत की कि एजेंसियां ​​उन्हें और उनके परिवार को उसी तरह परेशान कर रही हैं, जैसे कुछ एजेंसियां ​​एजेंसी के जरिए कारोबारियों को परेशान कर रही हैं।

आख़िर क्या कहा तृणमूल सुप्रीमो ने? “कभी-कभी कुछ लोग तुम्हें चिढ़ाते होंगे। ये कोई नई बात नहीं है। मैं जानता हूं आप बहुत दबाव में हैं। आपको एजेंसी द्वारा भी परेशान किया जाता है। भविष्य में ऐसा किया जा सकता है। मेरे परिवार को भी परेशान किया जा रहा है। क्या मैं काम करना बंद कर दूंगा या नहीं?”

Mamata Banerjee:

Mamata Banerjee

व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए ममता ने कहा, ‘इन सबके बीच भी हमें आगे बढ़ना है। आप डरें नहीं, सरकार हर तरह से आपके साथ है।” मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी धनधान्य स्टेडियम में रियल एस्टेट एजेंसी क्रेडाई बंगाल द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में खड़े होकर की।

केंद्रीय एजेंसी पर निशाना साधते हुए ममता ने यह भी कहा, ”मैंने अपने पूरे जीवन में कभी किसी से एक पैसा, एक कप चाय भी नहीं ली। यह एक तरह का राजनीतिक बदला है। इन्हें ज्यादा महत्व न दें। मुझे समझ नहीं आता, अगर आप कुछ खरीदते हैं, मान लीजिए कप और प्लेट, तो क्या ईडी उसकी जांच कर सकती है”? ममता का सवाल।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बंगाल के उद्योगों में बंगाल के श्रमिकों को जगह दी जानी चाहिए। निर्माण कंपनियों को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, ”आपको कुशल श्रमिकों को बाहर से लाने की जरूरत नहीं है। यहां 44 लाख कुशल कामगार हैं. मैं आपको उनकी सूची दे दूंगा. उनका उपयोग करें। परियोजना कार्य में स्थानीय लोगों को शामिल करना कई मायनों में फायदेमंद है। सरकार के पास अपना भूमि बैंक भी है। परिणामस्वरूप, भूमि कोई समस्या नहीं होगी।”

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *