खास कोलकाता में बनेगा “राम मंदिर”, अमित शाह करेंगे उद्घाटन! कब कहां? आप जानकर हैरान हो जायेंगे

Ram Mandir: कुछ दिनों बाद मां दुर्गा का आगमन (Durga Puja) है। उद्यमी पहले से ही परेशानी में हैं। हर साल संतोष मित्रा स्क्वायर (Lebutala Sorbojanin Santosh Mitra Square) दुर्गा पूजा पर एक बड़ा आश्चर्य लेकर आता है। पिछले साल की तरह, आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर लाल किले और रोशनी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इस बार अपवाद नहीं होगा।

संतोष मित्रा स्क्वायर इस साल की दुर्गा पूजा में एक बड़ा सरप्राइज देने के लिए राम मंदिर लेकर आया है। हां हां इस बार पूजा की थीम अयोध्या का राम मंदिर (Ram Mandir) है। अयोध्या का राम मंदिर अब है खास कोलकाता. हालाँकि, ईंटें पत्थर से नहीं बनी होती हैं। इसके स्थान पर यह पूजा स्थल बांस के कपड़े के त्रिगुण योग से बनाया जाएगा।

पूजा आयोजकों ने शनिवार को इस थीम का उद्घाटन किया। प्रदीप घोष, सजल घोष संतोष मित्रा स्क्वायर या लेबुटाला पार्क पूजा का सबसे प्रसिद्ध चेहरा हैं। थीम के उद्घाटन के मौके पर अन्य उद्यमियों के साथ-साथ बीजेपी नेता सजल घोष (Sajal Ghosh) भी मौजूद थे।

Ram Mandir:

Ram Mandir

लेकिन यह आश्चर्य का अंत नहीं है। सुनने में यह भी आ रहा है कि इस पूजा का उद्घाटन करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधि भी मौजूद रह सकते हैं। हर बार संतोष मित्रा चौक पर होने वाली पूजा विशेष आकर्षण से आगंतुकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। और अब ये आकर्षण दोगुना होने वाला है।

कभी स्वर्णिम दुर्गा, कभी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’, कभी राजस्थान का लक्ष्मीनारायण मंदिर, कभी लाल किले पर पूजा की थीम। और अब खास तिलोत्तम में राम मंदिर। बताया जा रहा है कि यहां 50 फीट की राम मूर्ति और लगभग इतनी ही ऊंचाई की बजरंगबली की मूर्ति होगी।

इस पूजा को लेकर बीजेपी पार्षद सजल घोष का दावा है कि क्लब की पूजा में सभी राजनीतिक विचारधाराओं को मानने वाले लोग होते हैं। इसलिए पूजा की थीम पर कोई राजनीति नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “हर साल हम पूजा को वर्तमान विषय पर थीम देते हैं। इस बार लोगों की रुचि अयोध्या में राम मंदिर में है, इसलिए उस मंदिर की प्रतिकृति हमारा पूजा मंडप है। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले कोलकाता में दुर्गा पूजा पर राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा।”

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *