Jadavpur University incident: जादवपुर यूनिवर्सिटी की घटना! 2 छात्र संगठनों के बीच जमकर झड़प, SFI छात्र नेता गंभीर रूप से घायल

Jadavpur University incident: रणक्षेत्र जादवपुर विश्वविद्यालय (Jadavpur University) इस दिन जादवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस में SFI (Students Federation of India) और WTI के बीच झड़प हो गई। जादवपुर के एक छात्र की मौत को लेकर जीबी की बैठक बुलाई गई थी। कथित तौर पर उस बैठक में एसएफआई और डब्ल्यूटीआई समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. तभी दोनों पक्षों से कई लोग मारपीट पर उतारू हो गये. बताया जा रहा है कि मारपीट में एसएफआई का एक कार्यकर्ता घायल हो गया है।

शुभम नाम के एक एसएफआई समर्थक को गंभीर चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। मालूम हो कि जादवपुर मामले में पकड़ा गया सौरभ चौधरी कथित तौर पर उस यूनिवर्सिटी की एक संस्था से जुड़ा हुआ था। दूसरी ओर, भले ही पूर्व प्रवासियों और बाहरी लोगों को जादवपुर विश्वविद्यालय छात्रावास छोड़ने का निर्देश दिया गया है, लेकिन कई पूर्व प्रवासियों ने अभी तक छात्रावास नहीं छोड़ा है। ऐसी जानकारी एंटी बैगिंग कमेटी की बैठक में सामने आयी।

Jadavpur University incident: जादवपुर यूनिवर्सिटी की घटना! 2 छात्र संगठनों के बीच जमकर झड़प, SFI छात्र नेता गंभीर रूप से घायल

Jadavpur University incident

यूनिवर्सिटी ने हॉस्टलों को दोबारा पत्र भेजकर पूर्व छात्रों और बाहरी लोगों को हॉस्टल से बाहर रहने की हिदायत दी है। व्यवहारिक रूप से यह निर्देश विश्वविद्यालय के छात्रावासों को चेतावनी के तौर पर दिया जाता है। हॉस्टल नहीं छोड़ा तो अधिकारी कार्रवाई करेंगे। एंटी-बैगिंग कमेटी की बैठक के बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्रावासों को पत्र लिखकर सूचित किया है कि जादवपुर के मुख्य छात्रावास में एक छात्र की असामान्य मौत के कारण विश्वविद्यालय सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ा रहा है। जादवपुर के अधिकारी सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाने के लिए राज्य को पत्र लिखने जा रहे हैं। जादवपुर विश्वविद्यालय विशेष रूप से प्रशिक्षित सुरक्षा गार्ड चाहता है। विवि में सुरक्षा गार्डों की संख्या आवश्यकता से कम है।

यूनिवर्सिटी एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में ऐसा विषय उठाया गया। जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों में निरंतर निगरानी के लिए सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ाने के लिए तत्काल विशेष सुरक्षा गार्ड की मांग कर रहा है।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *