Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के जश्न में हुलुस्थुला की घटना! आपस में भिड़े पाकिस्तानी, चले लात-घूंसे

Independence Day: भारत का स्वतंत्रता दिवस (Independence Day of India) पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारत का राष्ट्रीय ध्वज (National Flag of India) स्कूलों, कॉलेजों, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, शहरी स्थानों पर फहराया गया है। राष्ट्रीय गीत (National Song) गाया जाता है। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। वहीं, एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) ने भी इसी तरह अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया था।

लेकिन पाकिस्तान और उसके लोगों के बारे में एक कहावत है कि वे इसे कभी ख़त्म नहीं करेंगे। हाल ही में कनाडा के मामले में ये बात एक बार फिर साबित हो गई। उस देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सभी पाकिस्तानी आपस में भिड़ गए।

क्या हुआ? सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो कनाडा के मिसिसॉगा का है। वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार अली मोईन ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘हमें सिखाया जाता है कि एक सभ्य समाज कैसे व्यवहार करता है और इमरान खान के गुणों पर व्याख्यान दिया। लेकिन विदेश में रहने वाले पाकिस्तानी आपस में झगड़कर 14 अगस्त का जश्न मना रहे हैं।

इस वायरल वीडियो में कई पाकिस्तानी आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं। वीडियो को जमकर शेयर किया गया। वायरल वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में हैं और देश में चुनाव होने वाले हैं।

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह झगड़ा किस वजह से हुआ। वीडियो के अंत में देखा जा सकता है कि पुलिस इलाके में पहुंच गई है। पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रित हुई।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *