IND vs WI 2nd T20I Highlights: वेस्टइंडीज ने भारत को दो विकेट से हराया, 2-0 की बढ़त बनाई

IND vs WI 2nd T20I Highlights: 2nd T20I: West Indies (155/8) beat India (152/7) by 2 wickets in Guyana, take 2-0 lead in 5-match series.

निकोलस पूरन ने रविवार को दूसरे टी20 मैच में 40 गेंदों में 67 रनों की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को दो विकेट से जीत दिला दी। पूरन के विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज ने 153 रन का लक्ष्य सात गेंद शेष रहते पूरा कर लिया। हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह द्वारा वेस्टइंडीज को 3.4 ओवर में 32/3 पर रोकने के बाद पूरन ने कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इससे पहले, भारत के 3.3 ओवर में 18/2 पर सिमटने के बाद तिलक ने 51(41) रन बनाए और ईशान किशन के साथ 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। भारत ने शुबमन गिल और सूर्यकुमार यादव को जल्दी खो दिया। इसके बाद ईशान किशन 27(23) रन बनाकर आउट हो गए, जबकि संजू सैमसन 7 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पंड्या ने 24(18) रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 14(12) रन बनाए।

India vs West Indies 2023 2nd T20I Highlights:

  • IND vs WI Live Score: West Indies win by 2 wickets
    हार्दिक पंड्या ने गलत अनुमान लगाया जिसके कारण भारत को यहां मैच गंवाना पड़ सकता है। वह मुकेश कुमार को अंतिम ओवर के लिए लाते हैं और अल्जारी जोसेफ एक लंबी गेंद को छक्के के लिए भेजने में सफल होते हैं, गेंद मिड-विकेट बाउंड्री कुशन पर उछलती है।समीकरण वेस्टइंडीज के पक्ष में जाता है।

    इसके बाद अकील होसेन ने कार्यवाही को शैली में समाप्त किया। मुकेश ने इसे पूरा पिच किया, चौड़ाई प्रदान की, जिससे उन्हें गेंद को जोर से स्विंग करने का पर्याप्त लाइसेंस मिला, जो लॉन्ग-ऑफ फेंस की ओर दौड़ गई।

    वेस्टइंडीज ने 153 रन का लक्ष्य सात गेंद शेष रहते पूरा किया और दो विकेट से मैच जीत लिया। पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 से आगे हो गई है। वेस्टइंडीज: 155/8 (18.5 ओवर)

  • IND vs WI Live Score: Crucial boundary
    हार्दिक ने अर्शदीप को आक्रमण में वापस लाया और अकील होसेन ने चौका लगाकर उनका स्वागत किया। गेंदबाज इसे सीधे ऊपर और वाइड पिच करता है, जिसे एक सीमा के लिए विकेट के वर्ग पर गैप में धकेल दिया जाता है।ओवर से नौ रन आए और समीकरण बदल गया कि इतनी ही गेंदों में 12 रन चाहिए। वेस्टइंडीज: 141/8 (18 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: India lose review
    मुकेश कुमार ने इसे लेंथ पर फेंका और यह अकील होसेन के पैड पर लगी, जिसके बाद एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई। भारत ने डीआरएस लिया लेकिन बॉल ट्रैकर ने पुष्टि की कि प्रभाव लेग स्टंप के बाहर था।सीमाएं सूख गई हैं और भारत खेल में वापस आ गया है। वेस्टइंडीज: 132/8 (17 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: India make a stunning comeback
    युजवेंद्र चहल ने और नुकसान पहुंचाया और इससे एक ओवर में तीन विकेट मिले। एक छोटी डिलीवरी और हेटमायर ने इसे बैकफुट पर खेला, लेकिन कोई कनेक्शन पाने में विफल रहे। गेंद पैड से टकराती है, झुकी हुई लगती है, लेकिन बल्लेबाज रिव्यू लेता है। टीवी रीप्ले पुष्टि करता है कि यह स्पष्ट साहुल था और यही हेटमायर का अंत होगा। वह 22(22) के चक्कर में पड़ जाता है। वेस्टइंडीज: 129-8 (16 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Two wickets
    युजवेंद्र चहल के ओवर में शिमरोन हेटमायर और रोमारियो शेफर्ड के बीच गड़बड़ी के कारण रन आउट हो गया। हेटमायर ने गेंद को ऑन-साइड पर धकेला और डबल के लिए कॉल किया, हालांकि, आखिरी क्षण में उन्होंने अपना विचार बदल दिया। दूसरी ओर, शेफर्ड पिच से आधा नीचे थे और उन्हें डिलीवरी का सामना किए बिना वापस लौटना पड़ा।इसके बाद चहल ने जेसन होल्डर को अपने से दूर जाती गेंद से पीटा और ईशान किशन के तेज़ ग्लववर्क के परिणामस्वरूप एक और विकेट मिला। वह भी 0 रन पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज: 15.4 ओवर में 128/7
  • IND vs WI Live Score: India lose review
    रवि बिश्नोई आक्रमण में वापस आए और दूसरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर के खिलाफ जोरदार एलबीडब्ल्यू की अपील हुई। टीम इंडिया ने डीआरएस लिया लेकिन बॉल ट्रैकर ने पुष्टि की कि प्रभाव लेग स्टंप के बाहर था।ओवर में आया सिर्फ एक रन. वेस्टइंडीज: 127-5 (15 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Pooran departs
    मुकेश कुमार को फिर से पेश किया जाता है और उन्हें भी इसी तरह का व्यवहार मिलता है। पूरन ने गेंद को स्क्वायर-लेग बाउंड्री के पार छक्के के लिए भेजने से पहले तीन सिंगल दिए।अगली गेंद पर पूरन आउट हो गए और प्वाइंट पर संजू सैमसन ने उनका कैच लपका। वह 67(40) पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज: 126/5 (14 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Hetmyer joins the party
    अर्शदीप सिंह को आक्रमण में फिर से शामिल किया गया है और उन्हें भी शिम्रोन हेटमायर ने छक्का मारकर आउट कर दिया है। इसे शॉर्ट फेंका और हेटमायर ने इसे मिड-विकेट फेंस के ऊपर भेज दिया। ओवर से 11 रन आये. वेस्टइंडीज: 117/4 (13 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Windies cross 100
    हार्दिक पंड्या ने पूरी गेंद फेंकी, जिसे शिम्रोन हेटमायर ने आराम से बाउंड्री के लिए फ्लिक कर दिया।उनके ओवर से सात रन बने और वेस्टइंडीज ने 100 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया। वेस्टइंडीज: 106/4 (12 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Almost
    रवि बिश्नोई आक्रमण में फिर से शामिल हो गए और उन्होंने भारत को लगभग सफलता दिला दी क्योंकि गेंद शिम्रोन हेटमायर के बल्ले का बाहरी किनारा लेती है और स्लिप में शुबमन गिल द्वारा पकड़ी जाती है। हालाँकि, टीवी रीप्ले से पुष्टि होती है कि गेंद उनके हाथ में आने से ठीक पहले उछली थी।निकोलस पूरन ने मैक्सिमम के साथ ओवर खत्म किया। वेस्टइंडीज: 99/4 (11 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: OUT!
    हार्दिक पंड्या के ओवर की पहली गेंद पर निकोलस पूरन ने सिंगल लेकर अपना 50(29) रन पूरा किया। इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने गेंद को ऑन साइड पर गैप में खेला और डबल पूरा किया।इसके बाद उन्होंने मुकेश कुमार को थर्ड-मैन क्षेत्र में कैच थमाने से पहले ऑफ-साइड पर गैप में एक चौका लगाया। वह 21(19) के लिए गिर जाता है। वेस्टइंडीज: 91/4 (10 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: 50-run partnership
    रोवमैन पॉवेल ने 9वें ओवर की पहली गेंद पर चहल के खिलाफ ट्रैक पर धावा बोला और गेंद को सीधे मैदान के बाहर अधिकतम सीमा तक भेज दिया।पॉवेल और निकोलस पूरन की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की। वेस्टइंडीज: 82/3 (9 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Two economical overs on the trot
    भारत ने लगातार दो किफायती ओवर फेंके, रवि बिश्नोई के दूसरे ओवर में सिर्फ चार सिंगल आए। वेस्टइंडीज: 72/3 (8 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Chahal bowls a decent over
    युजवेंद्र चहल ने अच्छा ओवर फेंका क्योंकि इसमें कोई बाउंड्री नहीं आई। हालाँकि, वेस्टइंडीज अभी भी उनके ओवर में सात रन बनाने में सफल रहा। वेस्टइंडीज: 68/3 (7 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: Expensive start by Bishnoi
    निकोलस पूरन ने विकेट पर चौका लगाकर रवि बिश्नोई का स्वागत किया और अगली गेंद पर लॉन्ग-ऑन फेंस पर अधिकतम चौका लगाया।तीसरी गेंद डॉट है, जबकि चौथी गेंद, जो कि गुगली है, को अच्छी तरह से उठाया गया है और लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री की ओर चार रन के लिए भेज दिया गया है।

    पूरन ने एक और चौका लगाया, गति का उपयोग किया और गेंद को गली और पॉइंट के बीच के अंतर में निर्देशित किया।

    ओवर से आये 18 रन। वेस्टइंडीज: 61/3 (6 ओवर)

  • IND vs WI Live Score: Pooran blows away Mukesh
    मुकेश कुमार को आक्रमण में लाया गया और निकोलस पूरन ने उन पर लगातार चौके मारे। 5 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 43/3। उन्हें 90 गेंदों में 110 रनों की जरूरत है।
  • IND vs WI Live Score: Kyle Mayers departs
    वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में है. पूरन के बाद, काइल मेयर्स पार्टी में शामिल होते हैं और एक चौका लगाते हैं और इसके बाद पहली तीन गेंदों में अधिकतम चौका लगाते हैं।चौथी गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया और उन्होंने तुरंत डीआरएस ले लिया। ऊंचाई बल्लेबाज को बचा सकती थी, लेकिन बॉल ट्रैकिंग से पुष्टि होती है कि गेंद ने बेल्स पर क्लिक किया होगा। मेयर्स खुश नहीं हैं क्योंकि वह 15(7) रन पर पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज 32/3 (3.5 ओवर)
  • IND vs WI Live Score: What happened in the previous encounter
    वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149/6 रन बनाए. निकोलस पूरन और कप्तान रोवमैन पॉवेल, जो अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों में वापसी कर रहे हैं, ने क्रमशः 41(34) और 48(32) रन बनाए।जवाब में शुभमन गिल और इशान किशन की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में सिमट गई. पदार्पण कर रहे तिलक वर्मा ने कुछ इरादे दिखाए लेकिन अंत में भारत 20 ओवरों में 145/9 रन ही बना सका और मुकाबला चार रन से हार गया।
  • IND vs WI Live Score: Hello and welcome!
    नमस्कार, भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच के लाइव कवरेज में आपका स्वागत है, जो गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती परेशानी का सामना करना पड़ा और शुरुआती मैच चार रन से हार गया। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज अपनी बढ़त बढ़ाने की कोशिश करेगा।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *