मनोरंजन जगत में छाया शोक का माहौल, महज 40 साल के हुए ये दिवंगत मशहूर गायक

Singer Raju Punjabi: मनोरंजन जगत में शोक का माहौल है। इस साल से अब तक कई मशहूर कलाकारों का निधन हो चुका है। एक के बाद एक मौत की खबर से फैंस भी दुखी हैं। लता मंगेशकर, केके के बाद उस लिस्ट में हरियाणा के मशहूर सिंगर राजू पंजाबी (Singer Raju Punjabi) का नाम जुड़ गया है। वह मुख्य रूप से क्षेत्रीय भाषाओं में अपने गानों के लिए जाने जाते हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस मशहूर गायक ने मंगलवार को हिसार के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। यह लोकप्रिय गायक अपनी मृत्यु के समय केवल 40 वर्ष का था। हालांकि उनकी मौत का कारण अभी भी डॉक्टरों के सामने स्पष्ट नहीं है। हालाँकि, यह ज्ञात है कि वह अपनी मृत्यु से पहले लंबे समय तक बीमार थे।

सूत्रों के मुताबिक, राजू को दस दिन पहले गंभीर हालत में संबंधित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पता चला कि वह पीलिया से प्रभावित था। तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखने के बारे में सोचा। इसके बाद डॉक्टरों की देखरेख में वह ठीक हो गए। इसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

लेकिन घर जाने के बाद हालत फिर बिगड़ने लगी. हालत बिगड़ने पर उन्हें दोबारा अस्पताल ले जाया गया। हालाँकि, अंत बचाया नहीं जा सका। मशहूर गायक ने मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं।

Singer Raju Punjabi:

Singer Raju Punjabi

हरियाणा के इस मशहूर गायक के कुछ मशहूर गाने जो याद आते हैं वो हैं ‘देसी देसी’, ‘अच्छा लागे से’ और ‘तू चीज लाजवाब’। राजू पंजाबी का आखिरी गाना ‘आपसे मिलके यारा हमको वाला लगा था’ था, जो 12 अगस्त को रिलीज हुआ था। इस गाने को बनाने में उन्हें लगभग 2 साल लग गए। लेकिन किसे पता था कि ये गाना उनका आखिरी गाना होगा!

राजू पंजाबी राजस्थान के साथ-साथ हरियाणा में भी काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने हरियाणा की लोकप्रिय डांसर स्वप्ना चौधरी जैसे कई लोकप्रिय सितारों के साथ प्रदर्शन किया है। आज उनके निधन के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, ‘राजू पंजाबी का निधन हरियाणा के संगीत उद्योग के लिए एक अपूरणीय क्षति है।’ खबर है कि उनका अंतिम संस्कार वहीं किया जाएगा।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *