Asia Cup 2023 Final: भारत ने इस खास वजह से एशिया कप जीता, इसलिए नहीं कि उन्होंने अच्छा खेला! गंभीर टिप्पणी

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप (2023 ODI World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के प्रदर्शन से पूरी दुनिया हैरान है। श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) भारतीय गेंदबाजी की ताकत असामान्य थी या यूं कहें कि मूल रूप से मोहम्मद सिराज की ताकत के सामने शनाका, समाराविक्रमा, आशालंकारा उड़ गए। कुशल मेंडिस के अलावा कोई और श्रीलंकाई क्रिकेटर फाइट नहीं कर सका। नतीजा यह हुआ कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पारी महज 50 रन के भीतर समाप्त हो गई।

भारत को इस रन का पीछा करने और जीतने में कोई कठिनाई नहीं हुई। मेन इन ब्लूज़ ने केवल 37 गेंदों में अपना लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दिन रोहित शर्मा खुद ओपनिंग करने नहीं उतरे। शुभमान गिल के साथ इशान किशन को ओपनिंग के लिए भेजा गया। मैच के अंत तक दोनों अपराजित रहे। सिराज सिर्फ 7 ओवर फेंककर 1 मेडन सहित 21 रन देकर 6 विकेट लेने वाले मैन ऑफ द मैच रहे। हार्दिक पंड्या और यशप्रीत बुमरा ने भी शानदार गेंदबाजी की।

Asia Cup 2023 Final:

Asia Cup 2023 Final

मैच के अंत में जब हर कोई सिराज की तारीफ कर रहा था, तब गौतम गंभीर को थोड़ा अलग गाना गाते हुए सुना गया। उन्होंने सिराज या बुमराह को विश्व स्तरीय गेंदबाज मानने से इनकार नहीं किया। लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर का मानना ​​है कि भारतीय गेंदबाजों की जितनी तारीफ हो रही है, उन्होंने उतना नहीं किया है।

गंभीर ने अपने इस विचार का कारण भी बताया। उनके मुताबिक बादलों के मौसम में जहां गेंद स्विंग हो रही हो वहां बल्लेबाजों को अधिक सावधानी से खेलना चाहिए था। लेकिन श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने ऐसा करने की कोशिश नहीं की। जब गेंद हवा में ज़ोर से स्विंग कर रही हो, तो गेंद को छोड़ने के बजाय शरीर से दूर खेलने का प्रयास करें। परिणामस्वरूप, कोई उचित हमला नहीं हुआ और कोई उचित बचाव नहीं हुआ।

तो, गंभीर के अनुसार, श्रीलंका को इतने कम स्कोर पर रोकने के लिए भारतीय गेंदबाज निश्चित रूप से श्रेय के पात्र हैं, लेकिन गंभीर ने 50 रन पर ऑल-आउट के लिए भारतीय गेंदबाजों के कौशल से अधिक खेल के प्रति श्रीलंकाई बल्लेबाजों के रवैये को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने याद दिलाया कि विश्व कप में अन्य बड़े प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ यह गलती नहीं करेंगे।

Share

One thought on “Asia Cup 2023 Final: भारत ने इस खास वजह से एशिया कप जीता, इसलिए नहीं कि उन्होंने अच्छा खेला! गंभीर टिप्पणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *