Virat Kohli: गंभीर को देखकर लगे कोहली के नाम के नारे! पूर्व भारतीय ओपनर ने फैंस को दिखाई मिडफील्ड, वायरल हुआ वीडियो

Virat Kohli: विराट कोहली  (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)। ये दोनों क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट इतिहास के दो बेहद अहम किरदार हैं। दोनों को मैदान में आक्रामक तरीके से क्रिकेट खेलना पसंद है। कोई भी प्रतिद्वंद्वी को एक इंच भी छोड़ना नहीं चाहता। लेकिन समान स्वभाव के बावजूद इन दोनों के बीच बहुत बड़ा अंतर है। भारतीय क्रिकेट के दो सुपरस्टार एक से अधिक बार सार्वजनिक मुसीबत में फंस चुके हैं।

फिलहाल विराट कोहली एशिया कप अभियान में व्यस्त हैं। वह भारत की जर्सी में इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला नहीं बोला। वह नेपाल को हराकर सुपर फोर में पहुंचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देकर टीम की मदद करना चाहते हैं।

Virat Kohli:

दूसरी ओर, गंभीर फिलहाल एशिया कप में कमेंटेटर के तौर पर व्यस्त हैं। ऐसा वह अपने पुराने साथियों मोहम्मद कैफ, इरफान पठान के साथ करते नजर आ रहे हैं। पिछले आईपीएल में विराट कोहली के साथ अनबन के बाद से, तत्कालीन लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर को बार-बार दुनिया भर में विराट कोहली के प्रशंसकों के मौखिक हमलों का शिकार होना पड़ा है। आईपीएल के दौरान उन्हें कई बार ‘कोहली, कोहली’ के नारे का सामना करना पड़ा।

एशिया कप के दौरान एक बार फिर ऐसा ही हुआ। गंभीर, जो नेपाल बनाम भारत मैच में कमेंट्री के प्रभारी थे, शायद मैदान के किनारे से कमेंट्री बॉक्स की ओर चल रहे थे। तभी बगल की गैलरी से कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने उन्हें देखा और ‘कोहली, कोहली’ के नारे लगाए।

लेकिन जवाब में गौतम गंभीर ने जो किया उससे क्रिकेट जगत हैरान रह गया। उन भक्तों की चीख-पुकार से परेशान होकर गौतम गंभीर ने उनका अपमान करने के लिए अपनी दाई का प्रदर्शन किया। उनके काम से कई लोग सहमत नहीं हो पाते। क्रिकेट प्रेमी कमेंट कर रहे हैं कि उनके जैसी शख्सियत को इतनी छोटी सोच का परिचय नहीं देना चाहिए था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *