LSG का साथ छोड़ा गंभीर ने ! KKR में वापसी या कोई और वजह? उन्होंने खुद सच बताया

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वर्तमान में आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ((LSG)) के टीम मेंटर हैं। हालाँकि, पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की उसी फ्रेंचाइजी के रणनीतिक सलाहकार के रूप में नियुक्ति के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज अब टीम से नहीं जुड़े हैं। क्योंकि उन्होंने पहले 2019 विश्व कप टीम चयन के लिए एमएसके प्रसाद की आलोचना की थी।

शुरुआत में यह खबर आई थी कि गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटरशिप की भूमिका में लौट रहे हैं। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। गौतम गंभीर वास्तव में 2024 के लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के सलाहकार के रूप में अपनी भूमिका से ब्रेक लेंगे।

Gautam Gambhir:

Gautam Gambhir

प्रक्रिया से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि 2011 विश्व कप विजेता सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी में नहीं जा रहा है। सूत्रों ने यह भी कहा कि चूंकि वह दिल्ली में भाजपा का चेहरा हैं, इसलिए वह राजनीतिक अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहेंगे और आईपीएल को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

गौतम गंभीर ने कई वर्षों तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की। उनके नेतृत्व में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता था. गंभीर ने खुद टीम के लिए कई यादगार पारियां खेलीं। लेकिन बाद में वह वापस दिल्ली डेयरडेविल्स में चले गये।

इसके बाद गंभीर ने पिछले दो साल तक नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए मेंटर की भूमिका निभाई। वहां उनकी भूमिका काफी सराहनीय थी। नई फ्रेंचाइजी होने के बावजूद संजीव गोयनका की टीम ने लगातार दो साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। अगले साल गंभीर के बिना आईपीएल के मंच पर वे कैसा प्रदर्शन करते हैं, इस पर सबकी नजर रहेगी।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *