Govinda: 1000 करोड़ के आर्थिक भ्रष्टाचार में आया गोविंदा का नाम! कानूनी पेचीदगियों में हीरो नंबर वन

Govinda: मनोरंजन की दुनिया और भ्रष्टाचार पर्यायवाची बन गये हैं। बॉलीवुड (Bollywood) में एक समय दाऊद इब्राहिम जैसे इस्लामिक आतंकवादी पनपे थे। आज भी बॉलीवुड के इर्द-गिर्द कई तरह की समस्याएं सुनने को मिलती हैं। ऐसा ही घोटाला बंगाल के मनोरंजन जगत में है। यहां एक बार फिर स्वघोषित ‘इंडस्ट्री के लीडिंग हीरो’ बोनी चक्रवर्ती का नाम भर्ती घोटाले में शामिल है। नुसरत जहां का नाम फ्लैट भ्रष्टाचार में शामिल है।

बोलिपारा में भी हाफ़िल में कम घोटाले नहीं हुए. 200 करोड़ के वित्तीय घोटाले में जैकलिन फर्नांडीज को ED का दौरा मिला। लेकिन इस बार गोविंदा (Govinda) का नाम शामिल है। 1000 करोड़ के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में मशहूर अभिनेता को ओडिशा पुलिस की वित्तीय अपराध शाखा या EOW द्वारा पूछताछ का सामना करना पड़ेगा।

जांचकर्ता बता रहे हैं कि सुपरस्टार गोविंदा टेक्नो एलायंस नामक कंपनी से भी जुड़े हुए हैं, जो कई देशों में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करती है। दरअसल, उन्हें इस कंपनी के विभिन्न विज्ञापन अभियानों में देखा जाता है। और इसी वजह से गोविंदा से पूछताछ के लिए एक स्पेशल टीम मुंबई भेजी जाएगी। यह बात आर्थिक अपराध दमन शाखा के पदाधिकारी जेएन पंकज ने कही।

हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि गोविंदा इस मामले में संदिग्ध नहीं हैं। सिर्फ जांच के लिए एक्टर से पूछताछ की जाएगी। हालांकि, अगर जांच में उनका नाम शामिल हुआ तो पुलिस बड़ा कदम उठा सकती है, ऐसा अधिकारियों ने कहा। वहीं एक विदेशी का नाम भी सामने आ रहा है।

Govinda

सूत्रों के मुताबिक, इस संगठन ने ओडिशा के भद्रक, बालाशोर, भुवनेश्वर, मयूरभंज समेत कई इलाकों से करीब 30 करोड़ रुपये इकट्ठा किए हैं। इस कंपनी में कम से कम दस हजार लोगों ने निवेश किया। साथ ही इस कंपनी ने बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कई लोगों से ठगी की है। पुलिस इस संगठन के प्रमुख गुरतेज सिंह सिद्धू और ओडिशा प्रमुख निरोद दास को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कथित तौर पर कंपनी के मालिक हंगरी के डेविड गेज के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *