Hindustan News Today

अचानक राजनीति छोड़कर साधु बनने का ऐलान! लोकसभा से पहले क्या हुआ?

Suvendu Adhikari: बंगाल की राजनीति में फिर चुनौती का खेल! पिछले कुछ महीनों में विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की ओर से कई बार चुनौतियां सुनने को मिली हैं। इसका अभ्यास अभी भी किया जा रहा है. इसी बीच शुभेंदु ने अपने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी चुनौती पेश कर दी।

ऐसा नहीं है, इस बार शिशी के बेटे ने सीधे तौर पर राजनीति छोड़ने की चुनौती दे डाली। हर साल लोकसभा चुनाव। इससे पहले नंदीग्राम के विधायक ने सार्वजनिक रूप से सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी को चुनौती दी थी. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह चुनौती जीतने में असफल रहे तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

विपक्षी नेता ने आख़िर क्या कहा?

अपने ही नंदीग्राम में खड़े होकर शुवेंदु अधिकारी ने ऐसी चुनौती देते हुए कहा, ‘तृणमूल पैसे के बल पर पार्टी को तोड़ने का खेल खेल रही है। लेकिन मुझे पता है कि कैसे खेलना है।

इसके बाद उनकी जुबान पर आगामी लोकसभा चुनाव की बात आ गई. उस मुद्दे पर चुनौती देते हुए, शुवेंदु ने कहा, “आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में, अगर भाजपा उम्मीदवार कांथी लोकसभा क्षेत्र से 3 लाख से अधिक वोट और तमलुक लोकसभा क्षेत्र से 2 लाख से अधिक वोट नहीं जीत सकते हैं, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।” अगर मैं इसे मोदीजी को नहीं सौंप सकता।”

Suvendu Adhikari :

Suvendu Adhikari

विपक्षी दल के नेता की इस ‘विस्फोटक’ टिप्पणी के बाद राज्य की राजनीति में भूचाल मच गया है। संयोग से विपक्ष के नेता ने 2021 में भी बड़ी चुनौती ली थी। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने नंदीग्राम में उनके खिलाफ खड़ी हुईं ममता बंदोपाध्याय (Mamata Bandopadhyay) को चुनौती दी कि अगर वह उन्हें नहीं हरा सकीं तो राजनीति छोड़ दें। लेकिन ऐसा नहीं करना पड़ा। उन्होंने विधानसभा में तृणमूल सुप्रीमो को हराया और जीत हासिल की। इस बार लोकसभा से पहले शुभेंदु ने बड़ी चुनौती ली। बाकियों का क्या होगा यह समय बताएगा।

आगे पढ़े :

Share
Exit mobile version