Site icon Hindustan News Today

Subhendu Adhikari: तिरंगे को छत से उतारकर ज़मीन पर फेंक दिया गया! बशीरहाट वीडियो के आसपास तुलकलाम, सुभेंदुर ने दोषियों को सजा देने की मांग की

Subhendu Adhikari: सुवेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज की गलत वर्तनी की शिकायत उठाई। उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय ध्वज को जमीन पर फेंक दिया गया। उन्होंने इस घटना का एक वीडियो शेयर किया है। राज्य के विपक्षी नेताओं ने दोषियों को सजा देने की मांग की।

विपक्षी दल के नेता ने ट्विटर पर पोस्ट कर यह मांग करने के साथ ही ट्वीट भी किया कि ‘पश्चिम बंगाल का सिर शर्म से झुक गया है।’ शुवेंदु अधिकारी ने प्रशासन से इस घटना पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया। उन्होंने दावा किया कि यह घटना बशीरहाट के इटिंडा में हुई।

Subhendu Adhikari: तिरंगे को छत से उतारकर ज़मीन पर फेंक दिया गया! बशीरहाट वीडियो के आसपास तुलकलाम, सुभेंदुर ने दोषियों को सजा देने की मांग की

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भूमि विवाद को लेकर तनाव उत्पन्न हो गया। तभी स्थानीय लोगों के एक समूह की सलाह पर एक किशोर छत पर चढ़ गया और राष्ट्रीय ध्वज फहराकर जमीन पर फेंक दिया। उस घटना से आसपास तनाव फैल गया। पुलिस ने आकर स्थिति को नियंत्रित किया। शुवेंदु ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”पश्चिम बंगाल में ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं। भारतीय ध्वज को उठाकर जमीन पर फेंक दिया गया।

शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने शिकायत की कि यह घटना पुलिस के सामने हुई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”राष्ट्रीय ध्वज देश का प्रतीक है।” उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर बने कानून का जिक्र करते हुए कहा, ”राष्ट्रीय ध्वज को जलाना, विकृत करना, नष्ट करना, कुचलना या अपमान करना अपराध है। भारत या भारत का संविधान।” इस अपराध के लिए तीन साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों से दंडनीय है। “दुर्भाग्य से, यहां राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है।”

घटना के बाद, मुख्य सचिव, बशीरहाट जिले के पुलिस अधीक्षक, सुभेंदु अधिकारी ने उत्तर 24 परगना जिला प्रशासक से आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

आगे पढ़े :

Share
Exit mobile version