India vs Pakistan: आज कोहली की जीत से भारत से ज्यादा खुश है पाकिस्तान! बांग्लादेश रो रहा है

India vs Pakistan: श्रीलंका के खिलाफ टर्निंग विकेट (India vs Sri Lanka) पर आज भारतीय बल्लेबाजों को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा। आज श्रीलंका के दो स्पिनरों डुनिथ वेलालेज और चैरिथ आशालंका की फिरकी के आगे पूरी भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप बेबस नजर आई। पाकिस्तान मैच के हीरो विराट कोहली (Virat Kohli) आज फेल हो गए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अर्धशतक और इशान किशन और लोकेश राहुल की साझेदारी की बदौलत भारत ने आइलैंड क्रिकेट टीम के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन टर्निंग विकेट पर कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा ने वेल्की से शानदार जीत छीन ली।

फिर भारत ने भी गेंद से जवाबी हमला किया। श्रीलंका को भी भारतीय गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करने में दिक्कत हुई। वे नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहते हैं। श्रीलंका के बल्लेबाजों को दो श्रेणियों, तेज गेंदबाजों और स्पिनरों द्वारा उच्चतम मानकों पर परखा जाने लगा।

धनंजय डी सिल्वा (41) और वेललाग (42*) ने श्रीलंका को लड़ाई में बनाए रखा। दोनों ने 63 रनों की साझेदारी की। लेकिन जब धनंजय ने रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर बोल्ड होकर अपना विकेट लिया तो श्रीलंका ताश के पत्तों की तरह ढह गया। वे 172 रन पर ऑलआउट हो गए।

India vs Pakistan:

India vs Pakistan

इस जीत से एशिया कप फाइनल में पहुंचने का समीकरण भी आसान हो गया है। भारत बनाम बांग्लादेश भारत के लिए सिर्फ नियम पालन है। रोहित उस मैच में कुछ ऐसे क्रिकेटरों को खेलते हुए देख सकते हैं जिन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। लेकिन अब सवाल ये है कि फाइनल में जाने की लड़ाई में बची हुई टीमों में से कौन टिकती है?

एक साधारण गणना कहती है कि आज श्रीलंका की जीत से पाकिस्तान की संभावना कम हो जाएगी। ऐसे में अगर वे आखिरी मैच में श्रीलंका को हरा भी दें तो भी फाइनल का टिकट पक्का नहीं होगा। इसका एक बड़ा कारण भारत के खिलाफ मैच में उनका खराब रन रेट है। लेकिन अब जब भारत जीत गया है तो श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मैच सेमीफाइनल जैसा हो गया है। उस मैच पर दांव लगाने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. दूसरी ओर, बांग्लादेश ने एक मैच जीतकर भारत को हराकर फाइनल में जाने का जो अविश्वसनीय सपना देखा था, वह भारत के खिलाफ मैच से पहले टूट गया। भारत के मैच में जो भी हुआ, आज भारत की जीत के साथ ही शाकिब अल हसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Share

One thought on “India vs Pakistan: आज कोहली की जीत से भारत से ज्यादा खुश है पाकिस्तान! बांग्लादेश रो रहा है

  1. Usually I do not read article on blogs however I would like to say that this writeup very compelled me to take a look at and do it Your writing style has been amazed me Thank you very nice article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *