कहीं कोई नहीं, कोलकाता कैसा है? AI ने बनाई मानवरहित तिलोत्तमा की तस्वीर!

Artificial Intelligence: आजकल दिन बढ़ने के साथ-साथ विज्ञान और प्रौद्योगिकी में भी सुधार हो रहा है। जिससे लोगों का जीवन काफी आसान हो रहा है. इसके अलावा, प्रौद्योगिकी असंभव को संभव बना रही है। जो एक समय में अकल्पनीय था। इस बीच हाल के दिनों में हर जगह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) या एआई का उछाल देखा जा रहा है।

इतना ही नहीं, AI दुनिया भर में चर्चा का केंद्र बन गया है। यहां तक ​​कि, कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके विभिन्न अद्भुत चित्र और वीडियो भी बनाए जा रहे हैं। ये काल्पनिक होते हुए भी हर किसी को हैरान कर देते हैं।

Artificial Intelligence:

Artificial Intelligence

हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं। जहां कोलकाता शहर की कुछ जगहों की तस्वीरें दिखाई गई हैं। लेकिन एक आश्चर्य भी है। मूलतः, तस्वीरें बिल्कुल वही दर्शाती हैं कि एक खाली कोलकाता कैसा दिखेगा।

हावड़ा ब्रिज से लेकर निको पार्क तक, या हाई कोर्ट से लेकर प्रिंसेप घाट, साइंस सिटी, नंदन, रवीन्द्र सरोबार, सियालदह स्टेशन, कॉलेज स्ट्रीट, इको पार्क, बिस्वा बांग्ला गेट और भी कई तस्वीरें वहां दिखाई गई हैं। ये तस्वीरें AI का उपयोग करके बनाई गई हैं। जहां उजड़े हुए कलकत्ता की भयावह तस्वीर सामने आई है।

जर्जर ईडन गार्डन से लेकर वीरान हावड़ा स्टेशन तक की तस्वीरें देखकर आप एक पल के लिए ही सही, सकते में आ जाएंगे। व्यस्त और जिंदादिल तिलोत्तमा की ये तस्वीर हर किसी को हैरान कर देगी। तस्वीरें सोशल मीडिया पर अभी से वायरल होनी शुरू हो गई हैं। साथ ही नेटिजन्स भी इन पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आगे पढ़े :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *