रात भर में 100 माँ दूनपुर सेक्स नागपुर! महाराष्ट्र के विदर्भ में 23-27 सितंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी

Nagpur news: नागपुर आज सुबह जलप्रलय की चपेट में आ गया क्योंकि शुक्रवार रात से शुरू हुई भारी बारिश शनिवार तड़के तक क्षेत्र में जारी रही।

लगातार बारिश से दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया क्योंकि बाढ़ का पानी कई घरों में घुस गया, खासकर नाग और पिली नदियों के किनारे स्थित घरों में। अंबाझारी झील भी अपनी सीमा से आगे बढ़कर बगल की सड़क पर फैल गई।

शंकर नगर में, निवासियों ने खुद को बचाने के लिए अपनी इमारतों की छतों पर भागते हुए पाया क्योंकि बाढ़ का पानी उनके घरों में जबरदस्ती घुस गया था। कुछ ही क्षणों में, यह पुराना इलाका जलमग्न हो गया और पानी का स्तर पाँच फीट तक बढ़ गया। संकरी गलियों से होकर आने वाली बाढ़ अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को बहा ले गई।

Nagpur news:

दुखद बात यह है कि अब तक एक मौत की सूचना मिली है, शनिवार की सुबह लगातार बारिश के बीच एहबाब कॉलोनी में एक महिला की अपने आवास पर जान चली गई।

नागपुर हवाई अड्डे पर, मौसम विभाग ने सुबह 5.30 बजे तक कुल 106.7 मिमी वर्षा दर्ज की। सुबह से जारी बारिश के कारण वाहनों का आवागमन काफी प्रभावित हुआ। शहर का मोर भवन बस स्टॉप भी जलमग्न हो गया, जिससे आपली बस सेवा बाधित हो गई।

शनिवार के शुरुआती घंटों से, अग्निशमन विभाग के नियंत्रण केंद्र में विभिन्न क्षेत्रों से घरों में बाढ़ का पानी घुसने की सूचना देने वाली संकटपूर्ण कॉलें आ रही हैं। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) कर्मियों के साथ अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के अग्निशमन कर्मी, बाढ़ की शुरुआत के बाद से अथक प्रयास में लगे हुए हैं।

गंभीर स्थिति पर प्रतिक्रिया करते हुए, नागपुर नगर निगम (एनएमसी) ने शहर के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की। इसकी एडवाइजरी में कहा गया है: “नागरिकों को सतर्क किया जा रहा है कि कल रात से नागपुर शहर में भारी बारिश के कारण आवश्यक काम के अलावा कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले। लगातार भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पानी जमा हो गया है।” सड़कें। पुल पार न करें क्योंकि नदी नालों में पानी बढ़ रहा है। पानी कम होने के बाद ही पुल पार करें।”

भारी बारिश से लगातार तरबतर विदर्भ

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संकेत दिया है कि शनिवार से अगले पांच दिनों तक महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में भारी बारिश (64.5 मिमी-115.5 मिमी) के साथ व्यापक हल्की से मध्यम बारिश, आंधी और बिजली गिरती रहेगी। बुधवार, 23-27 सितम्बर तक।

इसके अलावा, विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश (115.5 मिमी-204 मिमी) होगी।

इसलिए, विदर्भ के नागपुर और भंडारा जिलों को आज के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। सलाह में निवासियों से कठिन परिस्थितियों के लिए ‘तैयार रहने’ का आग्रह किया गया है।

Nagpur news

मध्य भारत में विदर्भ और इसके पड़ोसी इलाकों में बारिश का यह दौर, जो अगले सप्ताह तक जारी रहने की संभावना है, पश्चिम झारखंड पर एक चक्रवाती परिसंचरण और इस प्रणाली से पश्चिम मध्य प्रदेश तक फैली एक ट्रफ रेखा के कारण शुरू हो रहा है।

इस तरह की बारिश की वजह से, विदर्भ में सितंबर की शुरुआत से 187.7 मिमी बारिश हुई है – जो महीने के पहले 22 दिनों के औसत (131 मिमी) की तुलना में 43% अधिक है।

Share

One thought on “रात भर में 100 माँ दूनपुर सेक्स नागपुर! महाराष्ट्र के विदर्भ में 23-27 सितंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी

  1. When I originally commented I appear to have clicked the -Notify me when new comments are
    added- checkbox and now each time a comment is added I receive four
    emails with the same comment. There has to be a means you can remove me from that
    service? Appreciate it!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *