Hindustan News Today

Ram temple priests like government workers: राम मंदिर के पुजारी सरकारी कर्मचारी की तरह! वेतन वृद्धि के साथ आवासीय भत्ता और छुट्टी भी मिलेगी

Ram temple priests like government workers: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का निर्माण अब युद्धकाल की तरह चल रहा है। देशभर के श्रद्धालु इस मंदिर के निर्माण का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही मंदिर अभी से सभी के लिए चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

ऐसे में इस मंदिर का निर्माण कार्य कितना आगे बढ़ चुका है, इसकी तस्वीरें और वीडियो अक्सर नेट पर सामने आते रहते हैं। वे बिजली की गति से वायरल भी हो जाते हैं। मालूम हो कि अगले साल की शुरुआत में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव संपन्न होगा। लेकिन इस बार एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

Ram temple priests like government workers: राम मंदिर के पुजारी सरकारी कर्मचारी की तरह! वेतन वृद्धि के साथ आवासीय भत्ता और छुट्टी भी मिलेगी

Ram temple priests like government workers

इस संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस बार राम जन्मभूमि के पुजारियों का शुभ दिन आ रहा है। इतना ही नहीं, यह भी पता चला है कि मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों को सरकारी स्तर पर सुविधाएं भी मुहैया कराने की तैयारी की जा रही है. श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य आचार्य सत्येन्द्र दास पहले ही कह चुके हैं कि श्रीराम मंदिर ट्रस्ट अब रामलला की सेवा में लगे पुजारियों और कर्मचारियों को सरकारी स्तर पर लाभ देगा।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही पुजारियों और कर्मचारियों को विशेष लाभ दिया जाएगा। इस पर भी विचार चल रहा है। साथ ही, सत्येन्द्र दास ने मांग की कि अब से मंदिर के पुजारी को चिकित्सा लाभ के साथ-साथ आवासीय भत्ता भी दिया जाएगा।

सबसे खास बात यह है कि पुजारियों को सरकारी छुट्टियों पर भी छुट्टी दी जाएगी। बता दें कि फिलहाल मंदिर में रामलला की सेवा में चार पुजारियों समेत कुल आठ कर्मचारी लगे हुए हैं। ऐसे में सत्येन्द्र दास ने यह भी कहा कि पुजारियों का वेतन बढ़ाने की भी योजना है।

Share
Exit mobile version