Hindustan News Today

India will win the World Cup: इस बार भाई-भतीजावाद के कारण भारत जीतेगा विश्व कप! रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को सौंपा गुप्त हथियार!

India will win the World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) कुछ ही दिनों में एशिया कप (2023 Asia Cup) अभियान में उतरेगी। टूर्नामेंट में कुछ मशहूर स्टार क्रिकेटरों की वापसी होगी, जो फिलहाल चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं। लोकेश राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer ) उस लिस्ट में हैं। अगर ये दोनों पूरी तरह स्वस्थ होकर और अपनी बेहतरीन लय में मैदान पर लौट सकें तो वर्ल्ड कप से पहले भारत की चिंताएं काफी कम हो जाएंगी।

रवि शास्त्री की सलाह:

रवि शास्त्री की सलाह: लेकिन रवि शास्त्री ने इस संबंध में आपत्ति जताई है।  पूर्व भारतीय ऑलराउंडर, जो वर्तमान में कमेंटेटर और भारतीय टीम के पूर्व कोच हैं, का मानना ​​है कि भारतीय चयनकर्ताओं को आगामी एशिया कप के लिए लोकेश राहुल को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए। उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के सीधे अपनी राय व्यक्त की।

राहुल पर आपत्ति क्यों?

रवि ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें क्यों नहीं लगता कि लोकेश राहुल को अभी भारतीय टीम में वापसी करनी चाहिए। उनके अनुसार, श्रेयस और लोकेश दोनों चोटों से वापसी कर रहे हैं और अगर उन्हें एशिया कप जैसे हाई-वोल्टेज टूर्नामेंट में बाहर किया गया तो उन्हें नुकसान होने की संभावना है। पूर्व भारतीय स्टार को लगता है कि यह बात राहुल पर और भी अधिक लागू होती है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल टीम में वापसी करते हैं तो वह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वापसी करेंगे। और शास्त्री ऐसा अपने भले के लिए नहीं चाहते क्योंकि जब वह अभी-अभी अपनी चोट से उबरकर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं तो उनके चोटिल होने की आशंका है।

विकल्प कौन है?

लेकिन अगर भारतीय टीम राहुल और श्रेयस का इस्तेमाल नहीं करेगी तो चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा? शास्त्री ने इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया है। उनके मुताबिक आखिरी टी20 मैच में भारतीय जर्सी में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। क्योंकि सूर्य कुमार यादव और अन्य क्रिकेटर इस क्षेत्र में ज्यादा सफल नहीं हैं।

India will win the World Cup

तिलक अकांबे विजयतिलक?

जब तिलक वर्मा को भारतीय टीम में मौका मिला तो कई लोगों ने कहा कि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में भाई-भतीजावाद कर रहे हैं। लेकिन पूरी सीरीज के दौरान तिलक ने विरोधियों को बल्ले से करारा जवाब दिया। जहां अन्य लोग कठिन पिचों पर बल्ले से असफल रहे हैं, वहीं बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आसानी से रन बनाए हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञ अब तिलक को वनडे विश्व कप टीम में देखना चाहते हैं।

आगे पढ़े :

Share
Exit mobile version