Site icon Hindustan News Today

India Vs Bharat: इंडिया बनाम इंडिया विवाद के बीच अक्षय कुमार का बड़ा फैसला फिल्म का नाम बदलने का था

India Vs Bharat

India Vs Bharat:  ‘इंडिया बनाम भारत’ (India Vs Bharat) की बहस अब जोरों पर है। देश के नेता, मंत्री, खिलाड़ी, अभिनेता से लेकर हर कोई इस बहस में शामिल हो गया है। कुछ पक्ष में हैं तो कुछ विपक्ष में। और इस बार इस लिस्ट में अपना नाम खिलाड़ी कुमार अक्षय ने लिखा है। उन्होंने बिना कुछ कहे अभिनय किया।

अमिताभ बच्चन के ट्वीट से पहले ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। कल राष्ट्रपति के निमंत्रण पत्र के बाद दोपहर करीब 1 बजे बिग बी के ट्वीट को लेकर अटकलें शुरू हो गईं। हालाँकि उन्होंने सीधे तौर पर यह नहीं कहा, लेकिन नेटिज़न्स का एक वर्ग आश्वस्त था कि वह एक तरह के केंद्रीय निर्णय का समर्थन कर रहे थे।

India Vs Bharat:

और इस बार अक्षय कुमार उसी राह पर चल पड़े। अक्की ने अपनी आने वाली फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ का नाम बदलकर ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ कर दिया है। एक्टर पहले ही फिल्म का मोशन पोस्टर शेयर कर चुके हैं। टीजर से साफ है कि वह मशहूर इंजीनियर जसवन्त सिंह गिल का किरदार निभा रहे हैं।

बता दें, फिल्म यशवंत और उनके साहसिक कारनामे के इर्द-गिर्द घूमती है। 1989 में 65 मजदूर जमीन से 350 फीट नीचे फंस गए थे। यशवन्त अपनी बुद्धि का उपयोग करके सभी श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाते हैं। इसी घटना पर आधारित ये फिल्म बन रही है।

ध्यान दें कि पिछले साल जब फिल्म की घोषणा की गई थी तो इसका नाम कैप्सूल गिल रखा गया था। बाद में इसका नाम बदलकर ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ कर दिया गया। और अब इसे बदलकर ‘मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ कर दिया गया है। फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है। अक्षय कुमार की ये फिल्म दिवाली के मौके पर 6 अक्टूबर को रिलीज होगी।

बता दें कि देश का नाम बदलने को लेकर जैकी श्रॉफ भी अपना मुंह खोल चुके हैं। आज ही के दिन अमिताभ बच्चन ने पहली बार “भारत माता की जय” ट्वीट किया था। इसके बाद जैकी का बयान आता है। उन्होंने कहा, यह कोई बुरी बात नहीं है। जैकी ने कहा, ‘भारत कोई बुरी चीज नहीं है। देश का नाम बदल जाएगा, थोड़ा बदल दूंगा।” कुल मिलाकर एक बात तो साफ है कि देश की ज्यादातर जनता चाहती है कि देश का नाम ‘इंडिया’ ही रखा जाए।

Share
Exit mobile version